You Can win(जीत आपकी)Book Review In Hindi|Shiv khera

लेखकशिव खेड़ा
प्रकाशकBloomsbury Publishing India Private Limited; 2011वां संस्करण (1 जनवरी 2014)
भाषाहिंदी
पेपरबैक145 पेज
आकार21.9 x 2 x 14.4 cm
कंट्रीऑफ़ ओरिजिनइंडिया
ग्राहक समीक्षा5 में से 4.6 स्टार 
किताब या पीडीएफClick Here
You Can win(जीत आपकी)Book Review In Hindi|Shiv khera


You Can win(जीत आपकी)Book Review In Hindi|Shiv khera

     You Can win(जीत आपकी)Book Review            In Hindi|Shiv khera

You Can win(जीत आपकी) बुक के ऑथर कौन है ?


You Can win(जीत आपकी)” के ऑथर है,शिव खेडा जो एक जाने – माने इंडियन ऑथर है और सोशल एक्टिविस्ट है। शिव खेडा (Shiv khera) ने इंडियन कास्ट सिस्टम के खिलाफ एक मूवमेंट भी लांच किया है . और उन्होंने इस काम के लिए एक ओर्गेनाइजेशन भी स्टार्ट किया है जिसका नाम है ” कंट्री फर्स फाउंडेशन।

उन्होंने भारतीय राष्ट्रवादी सामंत पार्टी के नाम से खुद की एक पोलिटिकल पार्टी का भी गठन किया था . इसके अलावा उन्होंने पब्लिक इंटरेस्ट में सुप्रीम कोर्ट में कई सारी पीआईएल भी फाइल की है . शिव खेडा का जन्म एक बिजनेस फेमिली में हुआ था।

मोटिवेशनल स्पीकर बनने पहले अपने शुरुवाती दिनों में उन्होंने कार वाशर , लाइफ इंश्योरेंस एजेंट और फ्रेंचाईजी ओपेरटर जैसे कई छोटे – मोटे काम किये थे . 1998 में उनकी फर्स्ट बुक ” You Can win (जीत आपकी) पब्लिश हुई थी जो एक बेस्ट सलेर मोटिवेशन और लाइफ स्किल बुक मानी जाती है।

बुक के बारे में:-

अगर आप भी कुछ बड़े सपने देख रहे है तो You Can win(जीत आपकी) बुक आपको अपनी जर्नी स्टार्ट करने में हेल्प करेगी और आपको डायरेक्शन देगी जिससे कि आप अपने गोल्स क्लियरली सेट कर पाए और अपने अपने ड्रीम्स सच कर पाए ।और सबसे इंट्रेस्टिंग बात इस बुक की ये है कि इस बुक के हर चैप्टर में आपको एक एक्शन प्लान मिलेगा जिसे आप किसी एक्सरसाइज़ की तरह प्रैक्टिस कर सकते हो।

इसे भी पढ़े- The Wealthy Barber Book Summary In Hindi|David Chilton|अमीर नाई

You Can win(जीत आपकी) बुक में आपको वो सीक्रेट मिलेगा जो सक्सेसफुल लोग लाइफ में अप्लाई करते है . ये बुक किस किसको पढनी चाहिए ? हर वो इन्सान जो लाइफ में सक्सेसफुल बनना चाहता है।

Loading...

यानी हर स्टूडेंट जो अच्छे ग्रेड्स के सपने देखता है या वो बिजनेसमेन जिसे अपने बिजनेस को नई ऊँचाइयों पर लेकर जाना है , या कोई वर्किंग प्रोफेशनल जो अपने काम में बेस्ट परफोर्मेंस देना चाहता है , उन सब लोगो को शिव खेडा की ये बेस्ट सेलिंग बुक एक बार तो जरूर पढनी चाहिए जो उन्हें अपने गोल सेट करने और उन्हें अचीव करने में एक्सट्रीमली हेल्पफुल प्रूव होगी।

 

“You Can win(जीत आपकी)”मेरी नज़रो से:-


मैंने यह किताब कई साल पहले पढ़ी थी और मुझे यह बहुत पसंद आई थी। इस पुस्तक में कई कहानियाँ और कविताएँ हैं, जिनका उपयोग मैं अक्सर अपने लेखन में करता हूँ। मुझे पुस्तक काफी प्रेरणादायक लगी और ये किताब दुनिया को एक सकारात्मक दृष्टिकोण से देखने हमारी मदद करता हैं। भारतीय लेखक द्वारा लिखी गई self helf Books की श्रेणी में एक अच्छी किताब हैं।

Leave a Reply