The Immortals of Meluha Book Review In Hindi |Shiva Trilogy1

 Author Amish Tripathi
 Subject Shiva, Myth, Fantasy
 Publisher Westland Press
 Publication date February 2010
 Pages 390
 Followed by The Secret of the Nagas
 Cover artist Rashmi Pusalkar
 Country India
 Language English
 Series Shiva trilogy
 Buy Book/Pdf Click Here
The Immortals of Meluha

The Immortals of Meluha:-

The Immortals of Meluha इस विश्वास पर आधारित है।कि शायद कर्मऔर कर्म ही एक साधारण मनुष्य को महादेव – देवों के देव में बदलने के लिए निर्णायक कारक हैं।

The Immortals of Meluha Book Review In Hindi |Shiva Trilogy1

बुक के बारे में:-

भगवान शिव-मानसरोवर, सती, नंदी, दक्ष, गुण के साथड़ेए एक ही चरित्र, स्थानों और नामों का उपयोग करते हुए, पूरी कहानी को बहुत ही विश्वसनीय और आसान बना देता है।

कथा के दौरान कई क्षणों से संबंधित है, विशेषकर  वो एपिसोड जिमसें नीलकंठ प्रेरणा देते है सूर्यवंशी सेना ‘हर हर महादेव’ में विश्वास करती है – प्रत्येक व्यक्ति महादेव है।चरमोत्कर्ष और अंतिम रहस्योद्घाटन नीलकंठ के लिए।

उसका आंतरिक संघर्ष, उथल-पुथल, निराशा और हताशा का जवाब, समाधान और अंतिम अहसास पाने के लिए। सप्तऋषियों, वासुदेवों, देवों और असुरों और रुद्र के संक्षिप्त इतिहास के उप-भूखंडों का वर्णन कथा में कहीं भी पाठकों को भ्रमित किए बिना। स्थानों और स्थितियों का विस्तृत विवरण पसंद आया जो पाठकों को कहानी को समझने और उसके साथ आगे बढ़ने में मदद करता है।

Conclusion:-

एक पूरी तरह से मूल कथानक एक पौराणिक गाथा बनाने के लिए पौराणिक कथाओं, इतिहास और कथा को शानदार ढंग से समाहित करता है।

मैं लेखक की कल्पना के लिए 10/10 देना चाहूंगा। लेखक ने पौराणिक कथाओं को इस हद तक काल्पनिक और सरल बनाया है कि आसानी से सभी का अनुसरण किया जा सके, जिससे इसकी पहुंच बड़े पैमाने पर बढ़े।

Loading...

Leave a Reply