सिद्धार्थ शुक्ला का जीवन परिचय,निधन | Sidharth Shukla Biography,Death in Hindi

सिद्धार्थ शुक्ला का निधन

Sidharth Shukla Dies: बिग बॉस 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। सिद्धार्थ महज 40 साल के ही थे। इस वक्त उनका शव कूपर अस्पताल में है और पंचनामा किया जा रहा है। प्राथमिक जानकारी के मुताबिक कल रात वे दवाई लेकर सोए और सुबह नहीं उठे। सिद्धार्थ शुक्ला टीवी का जाना माना नाम थे और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते थे।

सिद्धार्थ शुक्ला का जीवन परिचय,निधन | Sidharth Shukla Biography,Death in Hindi
सिद्धार्थ शुक्ला का जीवन परिचय,निधन | Sidharth Shukla Biography,Death in Hindi

सिद्धार्थ शुक्ला एक बेहतरीन अभिनेता था. कुछ दिन पहले उनकी वेब सीरीज ‘ब्रोकन बट ब्यूटीफुल’ में नजर आए थे, जिसमें उनकी एक्टिंग को फैन्स का खूब सारा प्यार मिला था. सिद्धार्थ ने फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां में भी काम किया था, जिसमें उनकी एक्टिंग ने फैन्स का दिल जीत लिया था।

सिद्धार्थ शुक्ला ने रात में की थी सीने में दर्द की शिकायत

सिद्धार्थ शुक्ला ने रात में सीने में दर्द की शिकायत थी। इस दौरान उन्होंने उनकी मां को भी बुलाया, उस वक्त सिद्धार्थ शुक्ला पानी पीने के बाद सोने चले गए थे। अस्पताल में आने से पहले सिद्धार्थ को एक डॉक्टर से दिखाया गया था, डॉक्टर ने उन्हें तुरंत अस्पताल में शिफ्ट करने की सलाह दी थी, क्योंकि उस दौरान सिद्धार्थ की पल्स नहीं मिल रही थी। 

जन्म
12 दिसम्बर 1980
मुंबईमहाराष्ट्र, भारत
मृत्यु2 सितम्बर 2021 (उम्र 40)
मुंबईमहाराष्ट्र, भारत
मृत्यु का कारणहृदयाघात
मातारीता शुक्ला
पिताअशोक शुक्ला
पसंदीदा खेलटेनिस और फुटबॉल
शिक्षारचना संसद स्कूल ऑफ़ इंटीरियर डिज़ाइन, मुंबई
व्यवसायअभिनेता, मॉडल, मेज़बान
सक्रिय वर्ष2004–2021
प्रसिद्धि कारणबालिका वधू
बिग बॉस 13
दिल से दिल तक
फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 7
सिद्धार्थ शुक्ला का जीवन परिचय,निधन

सिद्धार्थ शुक्ला का करियर

सिद्धार्थ शुक्ला ने साल 2008 में सोनी टीवी के ‘बाबुल का आंगन छूटे ना’ से टीवी डेब्यू किया था। इसके बाद सिद्धार्थ ‘दिल से दिल तक’ , ‘जाने पहचाने से.. ये अजनबी’ सहित कई अन्य शोज में नजर आए थे। सिद्धार्थ के करियर को ‘बालिका वधु’ से उड़ान मिली थी। सिद्धार्थ ने एक ओर जहां इंडियाज गॉट टैलेंट जैसे शोज को होस्ट किया तो बिग बॉस 13 के पहले वो ‘फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी’ के सीजन 7 में भी जीत हासिल कर चुके थे।  सिद्धार्थ ने वरुण धवन और आलिया भट्ट की फिल्म ‘हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया’ के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था। सिद्धार्थ आखिरी बार ‘ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3’ में नजर आए थे। इस सीरीज को दर्शकों ने खूब पसंद किया था और आईएमडीबी पर भी इसे तगड़ी रेटिंग मिली थी।

2005 में, उन्होंने तुर्की में आयोजित विश्व की सर्वश्रेष्ठ मॉडल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया, और एशिया, लैटिन अमेरिका और यूरोप के 40 प्रतियोगियों को हराकर खिताब जीतने वाले पहले भारतीय और साथ ही पहले एशियाई बने।खिताब जीतने के बाद, वह बजाज एवेंजर, आईसीआईसीआई और दिग्जाम के विज्ञापनों में दिखाई दिए।

2014 में, शुक्ला ने रोमांटिक कॉमेडी हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, अंगद बेदी, एक एनआरआई डॉक्टर और आलिया भट्ट द्वारा निभाई गई महिला नायक की मंगेतर की भूमिका निभाते हुए सहायक भूमिका निभाई। फिल्म ने उन्हें 2015 के स्टारडस्ट अवार्ड्स में “ब्रेकथ्रू सपोर्टिंग परफॉर्मेंस (पुरुष)” के लिए पुरस्कार दिलाया।

सिद्धार्थ शुक्ला ने मॉडलिंग से करियर की शुरुआत, बॉलीवुड में भी छाए

मुंबई में 12 दिसंबर 1980 को जन्मे सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की थी. साल 2004 में उन्होंने टीवी से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था. 2008 में वह बाबुल का आंगन छूटे ना नाम के टीवी सीरियल में दिखे थे, लेकिन उनकी असली पहचान बालिका वधू सीरियल से बनी थी जिसने उन्हें घर-घर तक पहुंचा दिया था.

टीवी इंडस्ट्री में सफलता के बाद सिद्धार्थ शुक्ला ने बॉलीवुड का भी रुख किया. साल 2014 में आई हंपटी शर्मा की दुल्हनिया फिल्म में वह दिखाई दिए. इसी साल (2021) उनकी ब्रोकन बट ब्यूटीफल नाम की वेब सीरीज आई थी, जिसने काफी सुर्खियां बटोरी थीं. 

शहनाज- सिद्धार्थ का कनेक्शन

गौरतलब है कि सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल की जोड़ी दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद थी। शहनाज गिल और सिद्धार्थ की दोस्ती बिग बॉस 13 के दौरान शुरू हुई थी। वहीं शो के बाद भी दोनों आखिरी तक अच्छे दोस्त रहे। फैन्स का मानना था कि दोनों एक दूसरे को बेहद प्यार करते थे, लेकिन सितारों ने हमेशा एक दूसरे को अच्छा दोस्त बताया। कुछ दिनों पहले ही शहनाज गिल और सिद्धार्थ, ‘बिग बॉस ओटीटी’ और ‘डांस दीवाने 3’ में नजर आए थे।

बिग बॉस और खतरों के खिलाड़ी के विजेता रहे हैं सिद्धार्थ शुक्ला

टीवी इंडस्ट्री का बड़ा नाम सिद्धार्थ शुक्ला ने रियलटी शो बिग बॉस का 13वां सीजन जीता था, इसके अलावा उन्होंने खतरों के खिलाड़ी का सातवां सीजन भी अपने नाम किया था. सीरियल बालिका वधू से सिद्धार्थ शुक्ला ने देश के घर-घर में अपनी पहचान बनाई थी.

बिग बॉस 13 से मिली सफलता के बाद सिद्धार्थ शुक्ला की फैन फॉलोइंग में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई. अभिनेत्री शहनाज गिल के साथ उनका कनेक्शन सोशल मीडिया पर छाया रहा. हाल ही में सिद्धार्थ और शहनाज की कई म्यूजिक वीडियो भी आई थीं, जिन्हें यूथ ने काफी पसंद किया.

सिद्धार्थ शुक्ला की मौत पर उनके दोस्त मनोज मुंतशिर ने क्या कहा

सिद्धार्थ शुक्ला के दोस्त और फिल्म एक्टर मनोज मुंतशिर ने कहा, ”मेरी सिद्धार्थ के साथ वैसी ही यादें हैं जैसी एक दोस्त की दोस्त के साथ होती हैं. हमने टीवी के लिए साथ में काफी काम किया है. मैंने कई शो लिखे जिसमें उन्होंने काम किया. इनमें से ज्यादातक काफी कामयाब मिले. सिद्धार्थ को लेकर मुझे लगता है कि मेरे लिखे शब्द ऐसा ही कोई आदमी बोले जिसके अंदर उन शब्दों को कहने और समझने की सामर्थ हो. वो जमीन से जुड़े हुए इंसान थे, उनकी सबसे अच्छी बात यह थी कि वो स्टारडम और गुरूर से बहुत दूर थे. वो कई तरह के काम करने में महारथी थे. हमने टीवी की दुनिया का एक बड़ा नाम खो दिया.’।

इसे भी पढ़े – कल्याण सिंह का जीवन परिचय | Kalyan Singh Biography In Hindi

सिद्धार्थ शुक्ला का जीवन परिचय,निधन | Sidharth Shukla Biography,Death in Hindi

This Post Has 2 Comments

  1. ram babu

    so sad

Leave a Reply